Toll Free Number : 18005722266
"यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता:"
Jayoti Vidyapeeth Women’s UniversitY (JVWU)
Established by Govt. of Rajasthan

NewsBack

ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय मे 70 वां गणतन्त्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया |

ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय प्रांगण में 70 वां गणतंत्र दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया | इस अवसर पर विश्वविद्यालय की माननीया चेयरपर्सन जे.वी.एन. विदुषी गर्ग जी ने ध्वजारोहण किया एवं उपस्थित सभी छात्राओ और समस्त अध्यापकगणो ने राष्ट्रगान गाकर देश के प्रति सम्मान व्यक्त किया। गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के अवसर पर विश्वविद्यालय के माननीय संस्थापक व सलाहकार जे.वी.एन. डॉ. पंकज गर्ग जी और विश्वविद्यालय के मुख्य पदाधिकारी मौजूद रहे। छात्राओं ने भी इस अवसर पर प्रतिज्ञा ली, कि वे अपने जीवन को अनुशाशन में परिवर्तित करेंगे। 

इससे पहले विश्वविद्यालय की माननीया चेयरपर्सन जे.वी.एन. विदुषी गर्ग जी का स्वागत स्काउट & गाइड टीम की छात्राओं ने सलामी देकर किया। तत्पश्चात गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम की शुरुआत तिरंगा फहराने से हुई, विश्वविद्यालय का संपूर्ण वातावरण "राष्ट्रगान" से गूँज उठा जिसका नज़ारा देखते ही बनता था। 70 वे गणतंत्र दिवस पर विश्वविद्यालय की छात्राओं ने राष्ट्रीय गीत वन्देमातरम गाया और साथ ही "भारत माता की जय" के नारे भी लगाये | विश्वविद्यालय की माननीया चेयरपर्सन जे.वी.एन. विदुषी गर्ग जी और संस्थापक व सलाहकार जे.वी.एन. डॉ. पंकज गर्ग जी ने छात्राओं को मिठाई वितरीत की | इस 70 वे गणतंत्र दिवस पर समस्त विश्वविद्यालय स्टाफ भी उपस्थित रहा।

गणतंत्र दिवस के साथ ही ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय का वार्षिक खेल उत्सव भी मनाया गया । वार्षिक खेलोत्सव का उद्घाटन विश्वविद्यालय चेयरपर्सन जे. वी. एन. विदुषी गर्गजी के द्वारा किया गया किया। विश्वविद्यालय के संस्थापक एवं सलाहकार जे.वी.एन. डॉ. पंकज गर्ग जी ने छात्राओं का उत्साहवर्धन किया । खेलोत्सव के मौके पर विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने रस्सा खेंच प्रतियोगिता में भाग लिया जिसमे विश्वविद्यालय की चेयरपर्सन जे. वी. एन. विदुषी गर्ग जी की अगुवाई में महिला शिक्षकों की टीम ने बाज़ी मारी। 
इस मौके पर छात्राओं ने १०० मीटर दौड़ ,२०० मीटर दौड़ ,खो -खो, बैटमिंटन, बास्केटबॉल , टेबल टेनिस, कैरम खेलों में भाग लेते हुये अपना दम ख़म दिखाया विश्वविद्यालय की चेयरपर्सन जे. वी. एन. विदुषी गर्ग जी ने विभिन्न खेलो के विजेता छात्राओं को पुरस्कार से सम्मानित किया

TOP